आपसी सहयोग और समर्पण भाव से ही संघ मजबूत होगा- शलभ भदोरिया

आपसी सहयोग और समर्पण भाव से ही संघ मजबूत होगा- शलभ भदोरिया मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ का नीमच में प्रांतीय सम्मेलन संपन्न देवास। आपसी सहयोग और समर्पण भाव से ही संघ मजबूत होगा। उपरोक्त विचार मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रांतिय अधिवेशन नीमच में प्रदेश अध्यक्ष शलभ भदौरिया ने व्यक्त किये। आगे उन्होंने कहा कि संघ की गतिविधियों के दौरान देखी जा रही विसंगतियों को दूर करने के लिए सभी एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना के साथ कार्य करना होगा।

उन्होंने संगठन के सभी सदस्यों को प्रेरित करने के लिए संगठन के ही चिंतक रहे राष्ट्रीय कवि बालकवि बैरागी की कविता का उल्लेख किया एक दिन सूर्य से इतना भर मैंने कहा…. आपके साम्राज्य में इतना अंधेरा क्यों रहा?तम तमा कर वो दहाड़ा- मैं अकेला क्या करूं? तुम निकम्मों के लिए मैं भला कब तक मरू…. आकाश की आराधना के चक्करों में मत पढ़ो …..संग्राम यह बहुत घनघोर है…. कुछ में लडू कुछ तुम लड़ो….. पत्रकारों के इस महाकुंभ में क्षेत्रीय सांसद सुधीर गुप्ता, राज्यसभा सांसद बंशीलाल गुर्जर, पूर्व मंत्री एवं विधायक ओमप्रकाश सकलेचा ,नीमच विधायक एवं पूर्व पत्रकार दिलीप सिंह परिहार ,मनासा विधायक अनिरुद्ध माधव मारू ,नगर पालिका अध्यक्ष स्वाति चोपड़ा, राजस्थान की फिल्म अभिनेत्री प्रतिष्ठा ठाकुर, जिला कलेक्टर दिनेश जैन उपस्थित थे। सभी अतिथियों ने मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के कार्यों की भूरि भूरि प्रशंसा की ।स्वागत भाषण जिला अध्यक्ष प्रदीप जैन ने दिया। संघ के वरिष्ठ नेता शरद जोशी ने पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने ,रेल रियायत पुनरू शुरू करने, पत्रकार कल्याण आयोग का गठन करने तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के टोल नाकों पर अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों को छूट देने की मांग की है। विधायक परिहार ने कहा कि मैं पत्रकारों की तकलीफ को अच्छी तरह से जानता हूं क्योंकि मैं भी स्वयं पत्रकार रहा हूं।

सम्मेलन में देवास जिले से जिला अध्यक्ष आनंद गुप्ता, वरुण राठौर, फरीद खान, कन्नौद ब्लॉक अध्यक्ष भरत शर्मा सहित कई साथी नीमच पहुंचे थे । इस महाकुंभ में प्रदेश भर के करीब 1000 पत्रकारों ने शिरकत की । सम्मेलन में श्रमजीवी बुलेटिन का विमोचन भी किया गया । कार्यक्रम की सफलता के लिए देवास जिले के शैलेंद्र अदावडि़या,आनंद सिंह ठाकुर ,जितेंद्र मारू,खूबचंद मनवानी,धर्मेंद्र पिपलोदिया नितिन गुप्ता ओम प्रकाश सेन मनोज शर्मा रघुनंदन समाधिया सहित कई सदस्यों ने बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन कपिल सिंह चौहान एवं पूर्व प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रिजवान अहमद सिद्दीकी ने किया। आभार प्रदीप जैन ने माना।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
अग्निवीर में चयन होने पर महिला की ख़ुशी